सीबीआई ने एक मामले की जारी जॉंच में दिल्लीा एवं मुम्ब ई सहित पॉंच स्थाआनों पर तलाशी ली

प्रेस विज्ञप्ति
नई दिल्ली, 11.07.2019

सीबीआई ने मामले की जारी जॉंच में आरोपी के कार्यालयी एवं आवासीय परिसरों सहित मुम्बलई एवं दिल्लीॉ स्थित पॉंच स्था नों पर आज तलाशी ली। तलाशी के दौरान कुछ आपत्तिजनक दस्ताीवेज बरामद हुए।

सीबीआई ने गृह मंत्रालय (भारत सरकार), नई दिल्लीर से प्राप्तन शिकायत के आधार पर मूम्बेई स्थित एन.जी.ओ; उक्त) एन.जी.ओ. के अध्यसक्ष; उक्त. एन.जी.ओ. के अज्ञात कार्यालय पदाधिकारियों/ सार्वजनिक अधिकारियों तथा अज्ञात निजी व्यतक्तियों एवं लोक सेवकों के विरूद्ध दिनांक 13.06.2019 को मामला दर्ज किया।

शिकायत में ऐसा आरोप था कि वर्ष 2006 से 2014 के दौरान, आरोपी व्याक्तियों ने मुम्बंई स्थित एन.जी.ओ. को प्राप्तत विदेशी सहायता का दुरूपयोग/ अन्यय मद में लगाने के मामले में भारत सरकार के साथ धोखाधड़ी के इरादे से मुम्बतई, दिल्ली् एवं अन्यल स्थायनों पर षड़यंत्र में शामिल हुए। ऐसा आगे आरोप था कि उक्त षड़यंत्र के अनुसरण में, 32.39 करोड़ रू. (लगभग) की धनराशि की विदेशी सहायता, उक्तत एन.जी.ओं. के खाते में प्राप्ति हुई तथा आरोपी व्यधक्तियों ने मुम्बीई स्थित एन.जी.ओ. के खाते में प्राप्तय विदेशी सहायता की बड़ी धनराशि (Sizable Amount) का दुरूपयोग किया और इस प्रकार, फेरा 2010 के प्रावधानों का उल्लंयघन किया।

आगे की जॉंच जारी है।

********