सीबीआई ने घूसखोरी के अलग-अलग मामलों में दो पुलिस कर्मियों को गिरफ्तार किया

प्रेस विज्ञप्ति
नई दिल्ली, 11.06.2019

सीबीआई ने शिकायतकर्ता से 15,000 रू. की रिश्‍वत की मॉंग एवं स्‍वीकार करने पर संगम विहार पुलिस स्‍टेशन, दक्षिण दिल्‍ली में कार्यरत उप निरीक्षक को गिरफ्तार किया।

एक मामला दर्ज हुआ जिसमें आरोप है कि शिकायतकर्ता को आपराधिक मामले, जिसकी जॉंच उक्‍त उप निरीक्षक कर रहा था, में गिरफ्तार न करने के बदले में आरोपी ने रिश्‍वत की मॉंग की। सीबीआई ने जाल बिछाया एवं आरोपी को शिकायतकर्ता से 15,000 रू. की रिश्‍वत स्‍वीकार करने के दौरान पकड़ा। तलाशी के दौरान, 2.78 लाख रू. (लगभग) का नकद एवं आपत्तिजनक दस्‍तावेज बरामद हुए।

आरोपी को सीबीआई मामलों के विशेष न्‍यायाधीश, दिल्‍ली के समक्ष आज पेश किया एवं 14 दिन की न्‍यायिक (Judicial) हिरासत में भेजा गया।

एक अन्‍य मामलें में सीबीआई ने शिकायतकर्ता से 2,000 रू. की रिश्‍वत की मॉंग एवं स्‍वीकार करने पर चण्‍डीगढ़ पुलिस के प्रधान सिपाही को गिरफ्तार किया।

एक शिकायत के आधार पर चण्‍डीगढ़ पुलिस के प्रधान सिपाही के विरूद्ध भ्रष्‍टाचार निवारण अधिनियम, 2018 (संशोधित) की धारा 7 के तहत मामला दर्ज हुआ। ऐसा आरोप था कि प्रधान सिपाही ने शिकायतकर्ता के विरूद्ध चण्‍डीगढ़ में लम्बित अदालती मामले में गिरफ्तार न करने के बदले में उससे जबरन रिश्‍वत राशि मॉंगने के लिए धमकी दे रहा था। । सीबीआई ने जाल बिछाया एवं आरोपी को शिकायतकर्ता से 2,000 रू. की रिश्‍वत स्‍वीकार करने के दौरान रंगे हाथ पकड़ा।

मोरिन्‍दा, जिला रोपड़ एवं सेक्‍टर-49, चण्‍डीगढ़ स्थित आरोपी के परिसर में तलाशी की जा रही है।

गिरफ्तार आरोपी को चण्‍डीगढ़ की नामित अदालत के समक्ष कल पेश किया जाएगा।

********