एन.आई.ए.सी.एल. को 68.74 लाख रू. की हानि पहुँचाने पर 05 आरोपियों को 03 वर्ष की कठोर कारावास एवं तीन आरोपियों को साधारण कारवास

प्रेस विज्ञप्ति
नई दिल्ली, 12.04.2019

सीबीआई मामलों के विशेष न्‍यायाधीश, धारवाड़ ने बेलगॉंम, हुक्‍केरी के अधिवक्‍ता श्री एच.एन. शेट्टी; शन्‍था नर्सिंग होम के मालिक डॉ. राज कुमार बी कोप्‍प; कर्नाटक विकास ग्रामीण बैंक के तत्‍कालीन शाखा प्रबन्‍धक श्री एस.डी. देशपाण्‍डे; अधिवक्‍ता श्री एस.डी. बडाकुण्‍डरी; तत्‍कालीन निरीक्षक श्री एस.एम.तहसीलदार को तीन वर्ष की कठोर कारावास एवं श्री बाल्‍प्‍पा सिद्दप्‍पा पुजारी; श्री लक्‍काप्‍पा विठल पुजारी व श्री मुदाकप्‍पा पुजारी को एक वर्ष की साधारण कारावास की सजा सुनाई।1,80,5000 रू. का कुल जुर्माना भी लगाया गया।

सीबीआई ने मामला दर्ज किया जिसमें आरोप है कि जाली चिकित्‍सा प्रमाण पक्ष प्रस्‍तुत कर दुर्घटना स्‍थल पर दुर्घटना ग्रस्‍त वाहन एवं इसके दस्‍तावेजों के आवश्‍यक भौतिक निरीक्षण के बिना मैसर्स न्‍यू इण्डिया असोरेन्‍स कम्‍पनी लिमिटेड (एन.आई.ए.सी.एल.) के साथ बीमित आठ झूठे दावेदारों की तरफ से 08 जाली मोटर वाहन दावों को निपटाने के लिए आरापी आपराधिक षड़यंत्र में संलिप्‍त रहे और दावों को निपटा लिया। मैसर्स न्‍यू इण्डिया असोरेन्‍स कम्‍पनी लिमिटेड (एन.आई.ए.सी.एल.) को 68.74 लाख रू. (लगभग) की कथित हानि हुई।

जॉंच के पश्‍चात, नामित अदालत में आरोपियों के विरूद्ध आरोप पत्र दायर हुआ। विचारण अदालत ने आरोपितों को कसूरवार पाया व उन्‍हें दोषी ठहराया।

********