सीबीआई ने 10 लाख रू. की रिश्‍वत के मामले में उत्‍तर मध्‍य रेलवे के सीनियर डिविजनल सिग्‍नल एण्‍ड टेलीकाम इन्‍जीनीयर तथा डिविजनल सिग्‍नल एण्‍ड टेली काम इन्‍जीनीयर को गिरफ्तार किया

प्रेस विज्ञप्ति
नई दिल्ली, 11.03.2019

सीबीआई ने 10 लाख रू. की रिश्‍वत के मामले में उत्‍तर मध्‍य रेलवे, इलाहाबाद के सीनियर डिविजनल सिग्‍नल एण्‍ड टेलीकाम इन्‍जीनीयर तथा डिविजनल सिग्‍नल एण्‍ड टेलीकाम इन्‍जीनीयर को गिरफ्तार किया। शिकायतकर्ता की फर्म के चालू खाता बिलों के बदले में भुगतान करने हेतु शिकायतकर्ता से 10 लाख रू. की मॉंग के आरोप की शिकायत पर दोनों आरोपियों के विरूद्ध मामला दर्ज हुआ।

सीबीआई ने जाल बिछाया एवं आरोपी को शिकायतकर्ता से 10 लाख रू. की कथित रिश्‍वत की मॉंग व स्‍वीकार करने के दौरान रंगे हाथ पकड़ा। आरोपी व्‍यक्तियों के कार्यालय/ आवासीय परिसरों में तलाशी ली गई। सीनियर डिविजनल सिग्‍नल एण्‍ड टेलीकाम इन्‍जीनीयर के परिसर से 63.06 लाख रू. लगभग का नकद ; 387 ग्राम लगभग के स्‍वर्ण आभूषण ; अन्‍य आभूषण ; सावधि जमाऍं एवं निवेश के अन्‍य कागजात बरामद हुए। आरोपी व्‍यक्त्यिों के परिसरों से आपत्तिजनक दस्‍तावेज भी बरामद हुए।

गिरफ्तार दोनो आरोपियों को दिनांक 10.03.2019 को लखनऊ की नामित अदालत के समक्ष पेश किया गया एवं उन्‍हे 14 दिन की न्‍यायिक हिरासत में भेजा गया।

********