सीबीआई ने रेलवे में भर्ती से सम्‍बन्धित घोटाले में फरार आरोपी को गिरफ्तार किया

प्रेस विज्ञप्ति
नई दिल्ली, 27.02.2019

सीबीआई ने रेलवे में भर्ती से सम्‍बन्धित घोटाले में फरार आरोपी गॉव-नैनपुर, जिला-सहरसा (बिहार) के निवासी को गिरफ्तार किया। आरोपी वर्ष 2009 से फरार था।

सीबीआई ने कालचीनी रेलवे स्‍टेशन, एन.ई.एफ.आर. के तत्‍कालीन स्‍टेशन अधीक्षक तथा अन्‍यों के विरूद्ध पूर्व में मामला दर्ज किया था। इस मामले में ऐसा आरोप था कि षड़यंत्र के तहत आरोपी व्‍यक्तियों ने कुछ सीधे-साधे उम्‍मीदवारों के लिए कथित रूप से रेलवे के द्वारा जारी नियुक्ति पत्रों सहित जाली दस्‍तावेजों को तैयार किया। इन उम्‍मीदवारों को रेलवे में गलत तरीके से नियुक्ति का प्रस्‍ताव दिया गया था। ऐसा आगे आरोप है कि आरोपी व्‍यक्तियों ने उक्‍त उम्‍मीदवारों से 95 लाख रू. की धोखाधड़ी की।

जॉंच के पश्‍चात, भारतीय दण्‍ड संहिता की धारा 120-बी के साथ पठित 420,467,468 के तहत कालचीनी रेलवे स्‍टेशन के तत्‍कालीन स्‍टेशन अधीक्षक तथा उक्‍त फरार सहित चार आरोपी व्‍यक्तियों के विरूद्ध सीबीआई मामलों के विशेष मुख्‍य न्‍यायिक दण्‍डाधिकारी की अदालत, भुवनेश्‍वर में आरोप पत्र दायर हुआ।

गिरफ्तार आरोपी को सीबीआई मामलों के विशेष मुख्‍य न्‍यायिक दण्‍डाधिकारी की अदालत, भुवनेश्‍वर के समक्ष पेश किया गया एवं न्‍यायिक हिरासत में भेजा गया।

********