तथाकथित घूसखोरी के मामले में दिल्ली विकास प्राधिकरण (डी.डी.ए.) के प्रधान आयुक्त तथा तीन प्राइवेट व्यीक्तियों को चार दिन की पुलिस हिरासत

प्रेस विज्ञप्ति
नई दिल्ली, 05.04.2018

सीबीआई मामलों के विशेष न्या्याधीश, पटियाला हाऊस कोर्ट, नई दिल्ली ने तथाकथित घूसखोरी के मामले में दिल्ली विकास प्राधिकरण, नई दिल्ली के प्रधान आयुक्त एवं तीन प्राइवेट व्यवक्तियों को आज चार दिन की पुलिस हिरासत में भेजा।

सीबीआई ने फ्लैट के कथित आवंटन के मामले में अनुचित पक्षपात दर्शाने हेतु आपसी षड़यंत्र में चार लाख रू. की कथित रिश्वत के लेन-देन के दौरान दिल्ली विकास प्राधिकरण, नई दिल्ली के प्रधान आयुक्त और प्राइवेट व्यक्तियों को कल गिरफ्तार किया।

रिश्वत आदि से सम्बन्धित आरोप के मामले में दिल्ली विकास प्राधिकरण, नई दिल्ली के प्रधान आयुक्त एवं तीन प्राइवेट व्यक्तियों (सभी दिल्ली निवासी) के विरूद्ध भारतीय दण्डि संहिता की धारा 120-बी एवं भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम,1988 की धारा 7, 12 व 13(2) के साथ पठित धारा 13(1)(डी) के तहत दिनांक 04.04.2018 को मामला दर्ज किया।

आरोपी व्यक्तियों के आवासीय एवं कार्यालयी परिसरों सहित दिल्ली में विभिन्न् स्थानों पर तलाशी की गई जिसमें सम्‍पत्ति के विवरण, बैंक खातों आदि सहित आपत्तिजनक दस्तावेज बरामद हुए।

आगे की जाँच जारी है।

********