सीबीआई ने गुरूग्राम स्थित कक्षा दो में पढ़ने वाले छात्र की हत्‍या के सम्‍बन्‍ध में आरोप पत्र दायर किया

प्रेस विज्ञप्ति
नई दिल्ली, 05.02.2018

सीबीआई ने आज अतिरिक्‍त जिला एवं सत्र न्‍यायाधीश की अदालत, गुरूग्राम में प्राइवेट स्‍कूल (विद्यालय), सोहना रोड, गुरूग्राम के वरिष्‍ठ कक्षा के किशोरवय छात्र के विरूद्ध उक्‍त स्‍कूल में पढ़ रहे कक्षा दो के सात वर्षीय छात्र की दिनांक 08.09.2017 की हत्‍या के सम्‍बन्‍ध में भारतीय दण्‍ड संहिता की धारा 302 के तहत आरोप पत्र दायर किया।

सीबीआई ने हरियाणा सरकार के निवेदन एवं इसके अतिरिक्‍त भारत सरकार की अधिसूचना पर मामले की जॉच को अपने हाथों में लिया एवं दिनांक 22.09.2017 को मामला दर्ज किया। अपराध स्‍थल का मुआयना, फोरेन्सिक विश्‍लेषण, सी.सी.टी.वी. फुटेज के विश्‍लेषण, विभिन्‍न काल रिकार्डों के विश्‍लेषण तथा बहुत से लोगों से पूछतॉंछ सहित वैज्ञानिक प्रमाणों के आधार पर गहन जॉंच के पश्‍चात, सीबीआई ने उक्‍त छात्र को दिनांक 07.11.2017 को पकड़ा। हालॉकि, सीबीआई जॉच से पता चला कि गुरूग्राम पुलिस द्वारा पूर्व में गिरफ्तार कण्‍डक्‍टर इस हत्‍या के मामले में संलिप्‍त नही था।

इस मामले में आगे की जॉंच जारी है।

जनमानस को याद रहे कि उपरोक्‍त विवरण सीबीआई द्धारा की गयी जॉंच व इसके द्धारा एकत्र किये गये तथ्‍यों पर आधरित है। भारतीय कानून के तहत आरोपी को तब तक निर्दोष माना जायेगा जब तक कि उचित विचारण के पश्‍चात दोष सिद्ध नही हो जाता।

********