सीबीआई ने 4.73 लाख रू. की घूसखोरी के मामले में दिल्‍ली डेन्‍टल काउंसिल के रजिस्‍ट्रार एवं एक अधिवक्‍ता को गिरफतार किया

प्रेस विज्ञप्ति
नई दिल्ली, 04.02.2018

सीबीआई ने 473000 रूपये (लगभग) की कथित घूसखोरी के मामले में दिल्‍ली डेन्‍टल काउंसिल के रजिस्‍ट्रार एवं उक्‍त काउंसिल के अधिवक्‍ता को गिरफ्तार किया। 

सीबीआई ने भ्रष्‍टाचार निवारण अधिनियम की धारा 7, 8 एवं भारतीय दण्‍ड संहिता की धारा 120-बी के तहत मामला दर्ज किया जिसमें, दिल्‍ली डेन्‍टल काउंसिल से अपने पक्ष में अनुकूल आदेश प्राप्‍त करने एवं इसके अतिरिक्‍त अपने मामले में विधिक कार्यवाही में सहायता भी प्राप्‍त करने हेतु शिकायतकर्ता से घूस की मॉंग का आरोप है।

सीबीआई ने जाल बिछाया एवं आरोपी को शिकायतकर्ता से 4.73 लाख रू. की घूस की मॉंग एवं स्‍वीकार करने के दौरान गिरफ्तार किया।

आरोपी व्‍यक्तियों के कार्यालय एवं आवासीय परिसरों में तलाशी की गई जिसमें 24 लाख रू. (लगभग) का नकद ; आधा किग्रा (लगभग) का सोना एवं राष्‍ट्रीय राजधानी क्षेत्र, दिल्‍ली के मंत्री से सम्‍बन्धित कथित दस्‍तावेज अर्थात गॉंव कराला, दिल्‍ली स्थित 12 बीघा, 2 बिस्‍वा और 8 बीघा, 17 बिस्‍वा की भूमि की दो बिक्री विलेख (Sale Deed) सहित तीन सम्‍पत्तियों के दस्‍तावेज ; कराला, दिल्‍ली स्थित 14 बीघा हेतु एक पावर ऑफ अटॉर्नी ; बैंक जमा पर्ची की एक बुक, जिसमें उक्‍त मंत्री एवं कम्‍पनियों, जहॉं पर उन्‍होने निदेशक के तौर पर कार्य किया तथा उनके पारिवारिक सदस्‍यों के नाम पर वर्ष 2011 के दौरान 2 करोड़ रू. (लगभग) की चेक जमाओं का विवरण काउन्‍टर फॉयल्‍स (हवाले) के रूप में था तथा उनके, उनकी पत्‍नी एवं प्राइवेट इस्‍टेट फर्म के नाम पर 41 चेक बुक बरामद हुई।

गिरफ्तार आरोपियों को दिल्‍ली की सक्षम अदालत में आज पेश किया गया एवं चार दिन की पुलिस हिरासत में भेजा गया।

आगे की जॉंच जारी है।

********