सीबीआई ने कथित जा़ली अश्‍लील विडियो के सम्‍बन्‍ध में दो मामले दर्ज किए

प्रेस विज्ञप्ति
नई दिल्ली, 13.12.2017

सीबीआई ने छत्‍तीसगढ़ सरकार के निवेदन एवं इसके अतिरिक्‍त भारत सरकार की अधिसूचना पर कथित जा़ली अश्‍लील विडियो को रखने एवं प्रसार करने के सम्‍बन्‍ध में दो मामले दर्ज किए और दोनो मामले की जॉंच, जो कि छत्‍तीसगढ़ पुलिस द्वारा पूर्व में दर्ज किए गए थे, को अपने हाथों में लिया।

पहला मामला, भारतीय दण्ड संहिता की धारा 384 एवं 506 के तहत अज्ञात व्‍यक्तियों के विरूद्ध प्राथमिक सूचना रिर्पोट संख्‍या 340/2017 के माध्‍यम से दिनांक 26.10.2017 को पण्‍डरी पुलिस स्‍टेशन, रायपुर में दर्ज हुआ जिसमें आरोप है कि शिकायतकर्ता ने अपने फोन पर एक काल रिसीव की जिसमें एक अज्ञात फोन करने वाले ने कहा कि उसके पास उनके ‘आका’ की एक अश्‍लील विडियो है और आरोपी द्वारा फिरौती की मॉंग पूरी न होने पर उसने उक्‍त सी.डी. को बॉंटने की धमकी दी।

दुसरा मामला, आई.टी. अधिनियम की धारा 67 (ए) के तहत रायपुर (छत्‍तीसगढ़) निवासी दो आरोपी एवं अन्‍यो के विरूद्ध प्राथमिक सूचना रिर्पोट संख्‍या 665/2017 के माध्‍यम से दिनांक 27.10.2017 को सिविल लाइन पुलिस स्‍टेशन में मामला दर्ज हुआ जिसमें आरोप है कि उक्‍त आरोपी व्‍यक्तियों एवं अन्‍यों ने शिकायतकर्ता की जा़ली अश्‍लील विडियो विभिन्‍न सोशल मीडिया प्‍लेटफार्म पर भेजा एवं उनका चरित्र खराब करने व राजनैतिक लाभ के लिए इस अश्‍लील विडियो की सी.डी. को वितरित किया।

आगे की जॉंच जारी है।

 

 

 

********